PETA India Person of the Year Award 2021 । पेटा इंडिया पर्सन ऑफ द ईयर अवॉर्ड 2021

पीपुल फॉर द एथिकल ट्रीटमेंट ऑफ एनिमल्स इंडिया (People for the Ethical Treatment of Animals - PETA India) ने बॉलीवुड स्टार आलिया भट्ट को अपना 2021 पर्सन ऑफ द ईयर अवार्ड के लिए चुना गया। हाल ही में आलिया भट्ट ने फ्लेदर के पीछे फूल कंपनी में निवेश किया था, जो मंदिर में फेंके गए फूलों से शाकाहारी चमड़ा बनाती है। 


इसके अतिरिक्त, उनकी शाकाहारी किड्सवियर लाइन, एड-ए-मम्मा ने जानवरों और प्रकृति के लिए बच्चों के प्यार को पोषित करने में मदद करने के लिए 2021 पेटा इंडिया फैशन अवार्ड जीता है।  आलिया बिल्लियों और कुत्तों के समर्थन की वकालत करने के लिए जानी जाती हैं और अक्सर अपनी आवाज का इस्तेमाल मजबूत पशु संरक्षण कानूनों के लिए करती हैं।

पेटा इंडिया पर्सन ऑफ द ईयर अवॉर्ड 2021। PETA India Person of the Year Award 2021

PETA India Person of the Year Award 2021 । पेटा इंडिया पर्सन ऑफ द ईयर अवॉर्ड 2021,peta india award, aaliya bhatt, peta india award 2021

PETA India Person of the Year Award 2021

आलिया भट्ट ने बिल्लियों और कुत्तों की मदद करने के लिए पेटा इंडिया को गोद लेने के अभियान में भी अभिनय किया। उन्होंने मजबूत पशु संरक्षण कानूनों के आह्वान के लिए अपने पद का इस्तेमाल किया है।

पेटा इंडिया के पर्सन ऑफ द ईयर अवार्ड प्राप्तकर्ता :-

  • डॉ शशि थरूर को अनुकंपा नागरिक, पेटा इंडिया के बच्चों के लिए मानवीय शिक्षा कार्यक्रम के साथ-साथ पशु संरक्षण पर अन्य शिक्षा का समर्थन करने के लिए यह पुरस्कार प्रदान किया गया।
  • सुप्रीम कोर्ट के पूर्व न्यायाधीश केएस पनिकर राधाकृष्णन ने प्रदर्शन में सांडों के इस्तेमाल के खिलाफ ऐतिहासिक फैसले के लिए यह पुरस्कार प्रदान किया गया।
  • क्रिकेटर विराट कोहली को दुर्व्यवहार करने वाले हाथी की रिहाई और पशु दुर्व्यवहार करने वालों के लिए मजबूत दंड के लिए कॉल करने के लिए यह पुरस्कार प्रदान किया गया।
  • कॉमेडियन कपिल शर्मा को लोगों को कुत्तों को अपनाने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए यह पुरस्कार प्रदान किया गया।
  • जानवरों की विभिन्न तरीकों से मदद करने के लिए अभिनेता जॉन अब्राहम, अनुष्का शर्मा, सनी लियोन, आर माधवन, जैकलीन फर्नांडीज, हेमा मालिनी, और सोनम कपूर आहूजा को यह पुरस्कार प्रदान किया गया।

PETA India Person of the Year Award 2021 in Hindi

  ***ये भी पढ़ें***     


मैं उम्मीद करता हूँ कि आज का Post आपको अच्छा लगा होगा। ऐसे ही Daily Current Affairs, GK, GS पढने के लिए GKGuruG.Com पर विजिट करें धन्यवाद....